अयोध्या की तर्ज पर रायबरेली में भी की जाए रोजमर्रा की जरूरत के सामान के पैकेज की आपूर्ति : सिद्धार्थ त्रिवेदी

आपका प्रदेश उत्तर प्रदेश

रायबरेली –

युवा विकास समिति के अध्यक्ष सिद्धार्थ त्रिवेदी ने जिला प्रशासन रायबरेली से पूरे जनपद में अयोध्या की तर्ज पर रोजमर्रा की जरूरत के सामान के पैकेट होम डिलीवरी कराने की व पूरे पैकेज के मूल्य निर्धारण की माँग की है।
जानकारी देते हुए सिद्धार्थ त्रिवेदी ने बताया कि प्राप्त जानकारी के अनुसार लॉकडाउन के दौरान अयोध्या में लोगों को रोजमर्रा की जरूरत के 11 सामान की पैकेजिंग होम डिलीवरी की जाएगी। इन 11 सामानों की कीमत 475 रुपए तय की गई है।
अयोध्या जिला मजिस्ट्रेट ने किराना दुकानदारों को रोजमर्रा की जरूरत के 11 सामान की पैकेजिंग कर होम डिलीवरी करने को कहा गया है। इन 11 सामानों की कीमत 475 रुपए तय की गई है। इससे ज्यादा कीमत वसूल करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। ये आदेश 2 अप्रैल तक लागू रहेगा।
इस पैकेज में 5 किलो आटा, 3 किलो चावल मंसरी, 1 किलो अरहर, 1 किलो नमक, 500 ग्राम चीनी, 200 ग्राम सरसो तेल, 100 ग्राम चायपत्ती, 50 ग्राम सब्जी मसाला, 100 पीसी हल्दी, 100 ग्राम पीसी लालमिर्च आदि रोजमर्रा की जरूरत का सामान है।
श्री त्रिवेदी ने कहाकि हालाँकि सरकार और रायबरेली जिला प्रशासन पूरी तरह से जनता की भलाई व जरूरत का सामान पहुंचाने में तत्पर है पर बहुत से मुनाफाखोर इस संकट की घड़ी में भी अभी भी आम जनता का शोषण व कानून तोड़ने पर आमादा हैं। अतः इस संकट की घड़ी में कालाबाजारी न हो सके,होम डिलीवरी करने वाले लोगों के पास डेबिट, क्रेडिट कार्ड, पेटीएम, गूगल पे आदि से पेमेंट लेने की भी सुविधा हो, ऐसी व्यवस्था किया जाना आवश्यक है।

SocialDistancing

कोरोना से डरना नहीं, कोरोना को हराना है !!

#IndiaFightsCorona

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *