safalvarta@gmail.com

गोवा गोवा जाने की प्लानिंग की है तो एक बार पढ़ लीजिए ये बदले हुए नियम

लोगों का सपना गोवा घूमने का होता है। ज्यादातर लोगों के लिए गोवा जाना सपने से कम नहीं होता। ऐसे में गोवा ट्रिप एक ऐसी खास ट्रिप होती है, जिसकी प्लानिंग महीनों पहले शुरू हो जाती है। अगर आपने 15 अगस्त के आसपास गोवा जाने की प्लानिंग की है या जाने की सोच रहे हैं, तो ये खबर आपके लिए है।

15 अगस्त से गोवा में पर्यटकों के लिए कई नियम बदल जाएंगे। आइए, जानते हैं क्या है नए नियम।

 

गोवा में सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने पर पूरी तरह से बैन की तैयारी हो चुकी है जिसे 15 अगस्त से लागू कर दिया जाएगा। अगर किसी ने नियम तोड़ा तो उसपर भारी जुर्माना लगाया जाएगा।

गोवा के दूसरे स्थानों के साथ बीच पर भी बीयर या शराब पीना पूरी तरह प्रतिबंधित होगा। अगर आपको शराब या बीयर पीनी है तो नजदीकी रेस्तरां में जाकर पी सकते हैं।

इसके अलावा गोवा के बीच और शहर में प्लास्टिक बैग से गंदगी फैलाने वालों और इसका इस्तेमाल करने वालों पर भी जुर्माना लगाया जाएगा। प्लास्टिक बैग का इस्तेमाल करने पर जुर्माने की राशि को 100 रुपए से बढ़ाकर 2500 रुपए कर दिया गया है। यह पाबंदी दरअसल सरकार पर्यटकों की शिकायत के बाद ही लागू कर रही है। शराब पीने के बाद बोतलों के कचरे और शराब पीने के बाद होने वाली महिला पर्यटकों की शिकायत के बाद यह फैसला लिया गया है। इससे पहले भी सरकार ये नियम लागू कर चुकी है लेकिन अब इसे सख्ती से लागू किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *